महेशपुर इलाके का झारा मोड़ टाइगर जोन बन गया है। यहां पर तीन दिन से लगातार बाघ रोड पर आ रहा है

महेशपुर इलाके का झारा मोड़ टाइगर जोन बन गया है। यहां पर तीन दिन से लगातार बाघ रोड पर आ रहा है। बाघ बैल को दौड़ाते हुए स्टेट हाईवे तक आ गया। लोगों की सांस अटक गई। जाम लग गया। यहीं पर बाघ ने एक लावारिस बैल को तीन दिन पहले निवाला बनाया था, तभी से बाघ यहां पर डेरा जमाए हुए है। इसके अलावा बाघ ने दो वन कर्मियों पर झपट्टा मारा था। स्कूल जाने वाले बच्चे स्कूल जाने से डर रहे हैं। वहीं वन विभाग लगातार कॉम्बिंग करवा रहा है।

महेशपुर के गांव झारा मोड़ टाइगर जोन बनता जा रहा है। ये झारा मोड़ किसी अंदर गांव का नाम नहीं है बल्कि गोला मोहम्मदी स्टेट हाई पर उस जगह का नाम जहां पर बाघ तीन दिन से डेरा जमाए हुए है। एक दिन पहले सूचना पर वनरक्षक एसके शुक्ला और अनीस पहुंचे और खेत में खड़े ही थे कि बाघ ने झपट्टा मारा गनीमत यह रही कि दोनों लोग एक तरफ हट गए और एक बड़ी घटना होने से टल गई। तीसरी घटना शुक्रवार की देर शाम को हुई। बाघ एक लावारिस बैल को रोड पर दौड़ा रहा था। इसी बीच एक रोडवेज की बस आ गई और बैल की जान बच गई। यह नजारा देख कर मेंन रोड पर हुई इस घटना से दोनों तरफ जाम लग गया। इस घटना से वन विभाग हरकत में आया और जाली से लैस ट्रैक्टर से गन्ने के खेतों में कॉम्बिंग की। लेकिन खेत मालिको की आपत्ति के कारण कॉम्बिंग ठीक तरीके से नही हो पाई और बाघ वही पर डेरा जमाए हुए है।

बाघ ने बछड़े को बनाया निवाला

महेशपुर खीरी। महेशपुर के झारा गांव के करीब बाघ पहुंच गया है। बाघ ने तालाब के पास एक लावारिस बछड़े को निवाला बना डाला। सूचना पाकर रेंजर मय एसटीपीएफ पहुंच गये और लोगों को सतर्क रहने के लिये कहा।

बाघ की दहशत से महेशपुर इलाका थर्रा चुका है। झारा गांव की मोड़ पर बाघ तीन दिन से अपनी आमद दर्ज करा कर वन विभाग के कर्मचारियों के नाक में दम कर रखा है। शनिवार की सुबह करीब दस बजे बाघ ने एक लावारिस बछड़े को निवाला बना डाला। इसके बाद बाघ ने यही तालाब पर पानी भी पिया। घटना की सूचना पाकर रेंजर मोबिन आरिफ, वन रक्षक एस के शुक्ला ,एस टी पी एफ के रणबीर सिंह, विजय बहादुर, महेश चन्द्र ,जगवीर सिंह, मो. शाकिर, कौशल शर्मा सहित पहुंच गये। वनटीम ने लोगों को सतर्क रहने के लिये कहा। गांव वालो का कहना है कि पहले तो सड़क के पूरब बाघ ने बैल को निवाला बनाया था अब तो गांव के पास बाघ पहुंच गया है। बाघ के डर से लोग घरों से बन्द कर दिया है।

Translate »
%d bloggers like this: